SBI Life Insurance 50,000 Per Year Plan For 5 Years-in Hindi

दोस्तो  SBI Life Insurance 50,000 Per Year Plan For 5 Years में आप हर साल पचास हजार प्रीमियम का पेमेंट कर के एक life insurance कवरेज का बेनिफिट ले सकते है। दोस्तो ये इंश्योरेंस का प्लान आप पांच साल की अवधि के लिए प्राप्त कर सकते है। इसमें पॉलिसी अवधि के दौरान insured व्यक्ति की अचानक से मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनेटेड व्यक्ति को deth बेनिफिट दिया जाता है। जबकि पॉलिसी अवधि की समाप्ति तक insured व्यक्ति जीवित रहता है तो उसे मेचुरिटी बेनिफिट दिया जाता है।

दोस्तो बात करे SBI life insurance 50,000/year plan के फीचर और बेनिफिट्स की तो इसमें policy अवधि के पूरा होने पर insured व्यक्ति को मेच्योरिटी बेनिफिट प्रोवाइड किया जाता है। और इसमें पॉलिसी अवधि के दौरान अगर deth हो जाती है तो नॉमिनेटेड व्यक्ति को deth बेनिफिट प्रोवाइड किया जाता है दोस्तो इसके माध्यम से आप अपने फ्यूचर के फाइनेंशियल प्लान को आप बना सकते है और इसके माध्यम से आप कम अवधि के लिए इन्वेस्टमेंट प्लांस का आप बेनिफिट ले सकते है। दोस्तो ये प्लांस आपके न रहने पर आपके परिवार वालो को फाइनेंशियल एसिसिएट प्रोवाइड करते है।

SBI Life Insurance 50,000 Per Year Plan For 5 Years

SBI Life Insurance 50,000 Per Year Plan For 5 Years के द्वारा प्रोवाइड किए जाने वाला plan कोन-कोन से है ये जानते है :-

(1).SBI life smart platina assure plan:-

इसमें लाइफ कवर के साथ-साथ assure रिटर्न बेनिफिट भी आपको मिलता है। इसमें पॉलिसी ईयर के अंत में आपको 5.25%से 5.75% तक गारंटेड एडिशन का बेनिफिट आपको मिलता है। दोस्तो इसमें आपको पॉलिसी टर्म 12साल या 15साल का आपको मिलता है। जबकि आपको प्रीमियम पेमेंट का आपको केवल 6या 7साल के लिए करना पड़ता है। और दोस्तो इसमें प्रीमियम पेमेंट का ऑप्शन आपको मिलता है और आपको इसमें मिनीमम annual प्रीमियम आपको पचास हजार रुपए पे करना होता है और इसमें income tax act-1961 धारा atc के अनुसार आपको tax बेनिफिट फ्री मिलता है। और दोस्तो इसमें एंट्री age मिनिमम 3साल और मैक्सिमम 60साल तक आप इस प्लान में एंट्री ले सकते है। दोस्तो इस प्लान की मेचुरीटी age है 75साल। और ये पॉलिसी टर्म 12साल या 15साल के लिए मिलता है। दोस्तो इसमें प्रीमियम पेमेंट 6साल या 7साल हो सकती है तो आप 6साल का प्रीमियम पेमेंट लेते है तो इसमें पॉलिसी टर्म 12साल की आपको मिलती है और अगर आप 7साल का प्रीमियम पेमेंट टर्म प्लान लेते है तो इसमें आपको पॉलिसी टर्म 15साल की मिलती है और दोस्तो इसमें प्रीमियम फ्रिकवेंशी आप yearly या monthly पेमेंट कर सकते है। और दोस्तो annualized प्रीमियम की बात करे तो इसमें मिनिमम 50,000रुपए annualized प्रीमियम है और मैक्सिमम की कोई लिमिट नही है। और बात करे इसमें बेसिक sum assured की तो मिनिमम 2लाख40हजार रुपए है और मैक्सिमम की कोई लिमिट नही है।

(2).SBI life shubh nivesh plan:-

इसमें आपको whole life के लिए कवर का ऑप्शन मिलता है और ये प्लान दो ऑप्शन के साथ आता है :-(a). indormant option (b). indormant with whole life option
दोस्तो इस प्लान में आप राइटर ऑप्शन आप जोड़ सकते है और deth होने पर एडिशनल बेसिक sum assured का बेनिफिट मिलता है। और इसमें tax बेनिफिट का भी आपको लाभ मिलता है और इसमें सिंगल या रेगुरल प्रीमियम पेमेंट का भी ऑप्शन आपको मिलता है। और दोस्तो इस प्लान में सिंगल प्रीमियम 43हजार रुपए है और दोस्तो इस प्लान में एंट्री age मिनिमम 18साल और मैक्सिमम में अगर आप indormant ऑप्शन लेते है तो इसमें रेगुराल प्रीमियम के लिए 55साल और सिंगल प्रीमियम के लिए 60साल है। दोस्तो indormant with whole life का ऑप्शन लेते है तो इसमें 50साल मैक्सिमम age है दोस्तो इसमें मैक्सिमम मेच्योरिटी age है 65years और बात करे बेसिक sum assured की तो मिनिमम 75हजार रुपए है और बेसिक sum assured की कोई लिमिट नही है। और दोस्तो बात करे पॉलिसी टर्म की तो मिनिमम indormant ऑप्शन प्लान में 10साल और या फिर 5साल है 10साल रेगुलर पेमेंट के लिए और 5साल सिंगल पेमेंट के लिए है। और indormant with whole life option के लिए ये 15साल है और मैक्सिमम पॉलिसी टर्म की बात करे तो 30साल है जो की indormant turm के साथ आता है। और दोस्तो बात करे प्रीमियम प्रिकवेंसी तो इसमें सिंगल प्रीमियम पेमेंट कर सकते है या फिर yearly, half yearly, quarterly या फिर monthly पेमेंट कर सकते है। और दोस्तो बात करे प्रीमियम paying turm की तो सिंगल प्रीमियम pay कर सकते है या फिर रेगुरल प्रीमियम जो कि पॉलिसी टर्म के डिपेंड करता है और दोस्तो बात करे प्रीमियम की तो इसमें सिंगल प्रीमियम 43हजार रुपए होती है अगर आप yearly pay करते है तो ये 6हजार है और half yearly 3हजार है और क्वार्टरली 1,500रुपए है और monthly pay करते है तो 500रुपए है। और इसमें प्रीमियम की मैक्सिमम कोई लिमिट नही है।

(3).SBI life smart wealth assure plan:-

इसमें आपको इंश्योरेंस कवर के साथ-साथ मार्केट लिंक्ड रिटर्न बेनिफिट आपको मिलता है और दोस्तो इस प्लान में आपको 7फंड्स में इन्वेस्टमेंट का ऑप्शन मिलता है दोस्तो इस प्लान में आपको one time primiyam पेमेंट का ऑप्शन मिलता है और इसमें आपको एक्सीडेंटल deth बेनिफिट का भी ऑप्शन मिलता है और इस प्लान में एंट्री age मिनिमम 8साल और मैक्सिमम 60साल है और इस प्लान के मैच्योरिटी age 70साल है और इस प्लान में आपको पॉलिसी टर्म मिनिमम 10साल की पॉलिसी की पॉलिसी टर्म मिलती है और मैक्सिमम 30साल की पॉलिसी टर्म ले सकते है दोस्तो इसमें बेसिक sum assured की बात करे तो ये सिंगल प्रीमियम का 1.25होता है और दोस्तो इसमें एक्सीडेंटल deth बेनिफिट का भी ऑप्शन मिलता है जिसमे मिनिमम एंट्री age 18साल है और एक्सिमम 60साल है और इसमें मैक्सिमम मेच्योरिटी age 70साल है और इसमें sum assured मिनिमम 25हजार रुपए है और मैक्सिमम 50लाख है दोस्तो इसमें मिनिमम प्रीमियम पेमेंट 50हजार रुपए है और मैक्सिमम की कोई लिमिट नही है दोस्तो इसमें प्रीमियम मोड सिंगल प्रीमियम का ऑप्शन मिलता है।

(4).SBI life smart wealth builder plan:-

इसमें आपको लाइफ coverage के साथ-साथ इन्वेस्टमेंट का भी आपको ऑप्शन मिलता है और दोस्तो इसमें गारंटीड एडिशन का आपको बेनिफिट आपको मिलता है और इस प्लान में आपको 11अलग-अलग फंड्स में इन्वेस्टमेंट का ऑप्शन मिलता है और इस प्लान में छठवें पॉलिसी वर्ष से आपको आंशिक निकासी का आपको ऑप्शन मिलता है और दोस्तो इस प्लान में आपको रेगुरल और प्रीमियम पेमेंट की अवधि का आपको ऑप्शन मिलता है और दोस्तो इस प्लान में आपको एंट्री age मिनिमम 2साल मैक्सिमम 55साल है और दोस्तो मेट्योरिटी के समय मिनिमम 18साल और मैक्सिमम 70 साल और दोस्तो ये प्लान आपको रेगुरल प्रीमियम, लिमिटेड प्रीमियम और सिंगल प्रीमियम के अवसल साथ आता है और इस प्लान में बेसिक sum assured की बात करे तो ये रेगुरल प्रीमियम और लिमिटेड प्रीमियम के अवसल के साथ आता है और लिमिटेड प्रीमियम में आपको annualized 10गुना आपको मिलता है और सिंगल प्रीमियम में आपको 1.25 टाइम्स आपको मिलता है।

(5).SBI life retire smart plan:-

इसमें आपको गुरेंटीड एडिशन मिलता है और इसमें मेटचुरिटीफर आपको पेमेंट की गारंटी मिलती है और deth के मामले में टोटल प्रीमियम के मिनिमम 105%पेमेंट के आपको गारेंटी मिलती है और इसमें आपको सिंगल प्रीमियम, रेगुरल प्रीमियम का ऑप्शन मिलता है और दोस्तो इस प्लान में एंट्री age मिनिमम 3साल होती है और मैक्सिमम 70साल तक आप इस प्लान में एंट्री ले सकते है और दोस्तो मेचुरिटी के समय आपकी age 80साल होनी चाहिए और इस प्लान में आपको रेगुरल प्रीमियम और सिंगल प्रीमियम का ऑप्शन आपको मिलता है और दोस्तो ये प्लान इस प्लान में आपको पॉलिसी टर्म 10साल से 35साल मिलती है।

(6).SBI life gramin bima plan:-

इसमें आपको एक मुस्त प्रीमियम पेमेंट का ऑप्शन मिलता है और दोस्तो इस प्लान में आपको मेडिकल जांच की कोई जरूरत नहीं होती है इसमें आपको पांच साल की अवधि के लिए ये प्लान उपलब्ध कराया जाता है और सुविधा के अनुसार किसी भी प्रीमियम का ऑप्शन चुन सकते है और दोस्तो इसमें sum assured मिनिमम 10हजार रुपए और अधिकतम 50हजार रुपए होती है और दोस्तो इस प्लान में आप एंट्री age 18साल होती है और मैक्सिमम एंट्री age 50साल है और इसके लिए पॉलिसी टर्म 50साल के लिए मिलते है और इसमें मिनिमम sum assured 10हजार रुपए है और मैक्सिमम 50हजार रुपए है और दोस्तो इसमें मिनिमम प्रीमियम अमाउंट की बात करे तो 300रुपए है और मैक्सिमम प्रीमियम अमाउंट 2हजार रुपए चुन सकते है और इसमें प्रीमियम फ्रिक्वेंसी आपको सिंगल प्रीमियम का ऑप्शन मिलता है।

SBI Life Insurance 50,000 Per Year Plan For 5 Years Video Tutorial For You:-

Leave a comment